Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

चम्बा! भटियात के इन चार युवकों ने पास की NET परीक्षा, किसान परिवारों से रखते हैं संबध

इशपाक खान (भटियात)

कहते हैं क़ामयाबी एक दिन में नहीं मिलती है लेकिन एक दिन जरूर मिलती है औऱ भटियात विधानभसा के चार युवकों अर्जुन , तरसेम, रिषु तथा पंकज ने ये कर दिखाया है। 

 हम बात कर रहे हैं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में पढ़ाई करने वाले अर्जुन सिंह की जो भटियात के गांव लंघैन जिला चम्बा का रहने वाला है। अर्जुन सिंह ने प्रदेश विश्वविद्यालय से हिस्ट्री विषय में MA की है तथा आजकल बीएड कर रहे हैं। ये युवक  अपनी मेहनत से तथा अपनी बुआ त्रिशला देवी के सहयोग से इतिहास विषय मे इतिहास लिख रहा है। आपको बता दें कि अर्जुन ने देश की बड़ी परीक्षा जिसे NTA एजेंसी करवाती है उसमें 4 बार UGC NET पास किया है तथा एक बार UGC NET-JRF उत्तीर्ण किया है। इस बार जो NET का रिजल्ट आया है उसमें अर्जुन ने फिर एक बार NET की परीक्षा पास की है। आपको बता दें कि अर्जुन के सर पर माँ बाप का साया न होने पर भी उन्होंने अपनी बुआ की बजह से पढ़ाई जारी रखी तथा प्रदेश विश्वविद्यालय में पढ़ रहे हैं। र्जुन ने कहा कि उनका लक्ष्य PHD करके कॉलेज स्तर पर प्रोफ़ेसर लगने का है। अर्जुन इस सबका श्रेय अपनी बुआ त्रिशला देवी तथा अपने अध्यापकों को देता है।

वहीं रिषु कुमार ने भी पॉलिटिकल साइंस में UGC NET पास किया है। तो तरसेम कुमार ने चौथी बार इकोनॉमिक्स में UGC NET पास किया है। आपको बता दें कि तरसेम द्रमन गांव से संबध रखते हैं।

पंकज ने भी पॉपुलेशन स्टडी में UGC NET पास किया है ये भी भटियात से संबध रखते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad