Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

चम्बा जिला के विकास गुप्ता पी0एच0डी0 (डॉक्टरेट) की मानद उपाधि से सम्मानित

इशपाक खान (चम्बा) टुंडी के विकास गुप्ता को पी0एच0डी0 (डॉक्टरेट) की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है।  विकास गुप्ता पिछले 26 वर्षों से हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं और आजकल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक  पाठशाला समोट जिला चंबा में फिजिक्स के प्रवक्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं । उन्हीने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल से प्राप्त की और बीएससी डी ए वी कांगड़ा से उत्तीर्ण की। विकास गुप्ता ने एम0एस0सी0 & एम0 फिल0 (फिजिक्स), बी0 एड0 और पीजीडीसीए किया है,

उन्होंने 1998  में बतौर जेबीटी अनुबंध पर अपनी सेवाएं शुरू की थी, और 12 वर्ष प्रारंभिक शिक्षक के रूप में कार्य करने के पश्चात  गणित स्नात्तक अध्यापक के पद पर पदोन्नत हुए और 10 साल गणित अध्यापक के तौर पर कार्य करने के बाद 2021 से फिजिक्स प्रवक्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं! इस बीच  उन्होंने 4 वर्ष बी0आर0सी0सी0 प्राइमरी के रूप में भी कार्य किया !

विकास गुप्ता को यूरो एशियन यूनिवर्सिटी की ओर से पीएचडी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है यह डिग्री उन्होंने हिमाचल सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा के सप्त सिंधु परिसर में हुए कार्यक्रम में श्री डॉ संजीत ठाकुर जी अधिष्ठाता समाज विज्ञान संकाय के कर कमलों से प्राप्त  की !

विकास गुप्ता सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय रहते हैं और उन्होंने अपने टॉक शो  के माध्यम से बहुत से विद्यार्थियों को अपने करियर बनाने हेतु सजग और मार्गदर्शित किया है !

विकास गुप्ता जी ने इस उपलब्धि को परमेश्वर, अपने पिता श्री सुभाष गुप्ता, माता श्रीमती राज गुप्ता , अपने परिवार और अपने सभी विद्यार्थियों को समर्पित किया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad