Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस वर्कर हत्याकांड में पोस्टमार्टम को लेकर जमकर हंगामा, अब तक आरोपियों का सुराग नहीं

 हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में हरोली उपमंडल के तहत पंजाब की सीमा से सटे गांव दुलैहड़ में सोमवार देर शाम हुए गोलीकांड को लेकर सियासी गलियारों से लेकर जनता तक जमकर उबाल देखा जा रहा है. मंगलवार सुबह क्षेत्रीय अस्पताल शव गृह में पोस्टमार्टम के लिए रखे गए शव को लेकर प्रदर्शन किया गया. वहीं, गोली मारने वाले आरोपियों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

दरअसल, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों द्वारा शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कॉलेज में करवाने की बात कहने से लोग भड़क उठे. ग्रामीणों का कहना था कि यदि शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजना था तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रात को ही यह बात साफ कर देनी चाहिए थी, ताकि लोग रातों-रात शव को टांडा मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर देते. इसके चलते अभी तक शव का अंतिम संस्कार भी करना संभव हो पाता।

मौके पर मृतक रविंद्र कुमार उर्फ सेठी के गांव समेत अन्य क्षेत्रों से आए सैकड़ों लोगों के साथ नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी मौजूद रहे. मामले का पता चलते ही जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के तमाम कांग्रेस नेता भी अस्पताल आ पहुंचे. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री कुलदीप, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव एवं पूर्व विधायक राकेश कालिया, प्रदेश कांग्रेस के सचिव देसराज मोदगिल, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह समेत तमाम लोग रीजनल अस्पताल के शव गृह पहुंचे और जहां पर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए यहीं पर मृतक रविंद्र कुमार का पोस्टमार्टम करवाने की मांग उठाई।

उधर, हरोली के दुलैहड़ में हुए गोलीकांड के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि जिला मुख्यालय के पास हुए हादसे को भी राजनीतिक रंग देते हुए साजिश बता डाला, जिसमें करीब 5 लोगों की एक साथ मौत हो गई थी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 48 घंटे के भीतर 6 युवाओं की मौत कोई गहरी राजनीतिक साजिश है, जिसमें उनके विधानसभा क्षेत्र के 3 कांग्रेस नेताओं की मौत हुई है. इनमें से दो सड़क हादसे का शिकार हुए, जबकि एक को सीधे सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि इन साजिशों के चलते कांग्रेस को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप जड़ा की रात के अंधेरे में 5 युवकों से भरी कार को भी साजिश के तहत हादसे का शिकार बनाकर सभी युवकों को मौत के घाट उतारा गया है. नेता प्रतिपक्ष ने सवाल किया कि इतना भी कितना भीषण हादसा हो गया कि पांचों युवकों की मौत हो गई. यह मैदानी इलाका है, कोई पहाड़ नहीं की ढलान से गाड़ी लुढ़की और सभी लोग मौत के आगोश में चले गए. उन्होंने कहा कि इन सभी हत्याओं की न्यायिक जांच करवाकर दोषियों को सलाखों के पीछे धकेला जाना चाहिए।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार के पास सिर्फ एक महीने का समय बचा है उसके बाद कांग्रेस सत्ता में आएगी और इन वारदातों को सिलसिलेवार अंजाम देने वाले लोगों को पाताल से भी ढूंढ निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी गरीब के घर में यदि किसी हादसे के चलते मौत हो जाए तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सबको टांडा मेडिकल कॉलेज भेजने की बात कह देते हैं. उन्होंने कहा कि एक तो पहले ही परिवार पर मुसीबत पड़ी होती है दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग उन्हें सहारा देने की बजाय उन पर बोझ लादने का काम कर देता है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ तमाम अन्य सुविधाओं में अंधेरगर्दी मची है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad