Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

सूर्या कुमार यादव ने बनाया बड़ा RECORD, 51 गेंदों में बनाए 111 रन....

सूर्यकुमार यादव. कमाल के बल्लेबाज़. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे T20I मुकाबले में सूर्या ने शानदार शतक बनाकर इतिहास रच दिया है. सूर्या रोहित शर्मा के बाद एक कैलेंडर ईयर में दो शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. सूर्यकुमार यादव की नाबाद 111 रन की पारी की मदद से भारत ने किवी टीम के खिलाफ़ स्कोरबोर्ड पर 191 रन बनाए।

सूर्या ने 51 गेंदों पर 111 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और सात छक्के लगाए. लेकिन आखिरी ओवर में टिम साउदी की हैट-ट्रिक के चलते सूर्या एक भी गेंद नहीं खेल पाए. नहीं तो वो एक ऐसा रिकॉर्ड बना सकते थे. जो भारतीय क्रिकेट में सबसे आगे होता. अगर सूर्या आखिरी ओवर में 12 रन और बना लेते तो वो T20I में भारत के लिए सबसे बड़ा स्कोर बना देते।

भारत के लिए T20I का सबसे बड़ा स्कोर विराट कोहली के नाम है. जिन्होंने इसी साल दुबई के मैदान पर अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ 122 रन की पारी खेली थी. इस लिस्ट में 118 रन के साथ दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. वहीं तीसरे नंबर पर सूर्या की इंग्लैंड के नॉटिंघम में खेली 117 रन की पारी है.  जबकि बे ओवल के मैदान पर 20 नवंबर को खेली गई उनकी 111 रन की पारी अब इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad