Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

प्रदेश के शिमला की बेटी सिया भरवाल ने क्रिकेट फील्ड में मचाया धमाल, राष्ट्रीय खेलों में कर रही कमाल

हिमाचल की एक और बेटी क्रिकेट में तहलका मचा रही है। शिमला की आलराउंडर सिया भरवाल इन दिनों बंगलूरू में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं। बंगलूरू में आयोजित अंडर-19 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में उन्होंने दमदार प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने तीनों मैच जीते हैं। इनमें सिया के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर टीम ने जीत दर्ज की। उत्तराखंड टीम के खिलाफ हिमाचल के आठ विकेट गिर चुके थे तो सिया ने चार चौकों की मदद से नाबाद 21 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलवाई।

सिया ने पश्चिम बंगाल के खिलाफ भी जबरदस्त पारी खेली। बंगाल ने हिमाचल के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन सिया की 36 रन की नाबाद पारी ने इस लक्ष्य को बौना साबित करते हुए एक बार फिर से अपनी टीम को जीत दिलवाई। इससे पहले ऊना में हुई अंडर-19 चैलेंजर प्रतियोगिता में उपविजेता रही जिला शिमला की टीम से सीया ने आल राउंड प्रदर्शन किया था। सिया आलराउंडर हैं। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ साथ मध्यम गति की तेज गेंदबाज हैं।

सिया ने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिए जिला शिमला क्रिकेट एसोसिएशन के कोच सुरेंद्र चौहान, हिमाचल अकादमी के कोच जोगेंद्र पुरी, पवन और शिवानी का आभार जताया है। सिया ने हाइलैंडर्स स्पोर्ट्स क्लब से क्रिकेट की बारीकियां सीखने के बाद जिला क्रिकेट अकादमी से प्रशिक्षण लिया।

इसके बाद उनका चयन प्रदेश क्रिकेट अकादमी धर्मशाला के लिए हुआ । सिया शिमला के कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मै स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा हैं। उनके पिता सुधीर भरवाल महालेखाकार कार्यालय शिमला में कार्यरत हैं। माता स्मृति DAV स्कूल न्यू शिमला में कार्यरत हैं। सिया का सपना भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad