Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

भरमौर में गिरी आसमानी बिजली, 15 भेड़-बकरियाें की मौके पर मौत, CPIM ने की मुआबजे की मांग

उपमंडल भरमौर की घरेड़ पंचायत में आसमानी बिजली गिरने से 15 भेड़-बकरियाें की मौके पर ही मौत हो गई। पंचायत प्रधान की सूचना पर राजस्व व पशु पालन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया तथा मृत भेड़ों की जांच के बाद पोस्टमार्टम किया। बताया जा रहा है कि भेड़पालक चमन लाल पुत्र पगढिय़ा राम निवासी गांव धुड़ेनका ग्राम पंचायत घरेड़ रोजाना की तरह मंगलवार को अपनी भेड़-बकरियों को लेकर पंचायत के सुप्पा खटेड़पाल मंदिर के समीप गया हुआ था। इस दौरान अचानक आसमानी गर्जना हुई जिसके बाद बिजली गिरने से भेड़पालक को काफी नुक्सान हो गया। इस बारे में पंचायत प्रधान अनिता कपूर तथा समिति सदस्य शकुंतला देवी ने मौके का दौरा करके प्रशासन को अवगत करवाया।

टीम ने उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट में कुल 15 भेड़ों के मरने की पुष्टि करते हुए 5 हजार रुपए की तुरंत राहत राशि प्रभावित परिवार को दी है। इस मौके पर टीम में सहायक निदेशक भेड़ विकास डाॅ. राकेश भंगालिया, डाॅ. मोहित महाजन, राजस्व विभाग की तरफ से पटवारी राजीव कुमार तथा पुलिस की तरफ से पवन सिंह अतिरिक्त थाना प्रभारी ने घटनास्थल का दौरा कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। इन दिनों ऊपरी क्षेत्रों में अचानक बारिश के बाद आसमानी बिजली की गर्जना हो जाती है जिससे खासकर भेड़पालकों को काफी नुक्सान होता है। गर्मियों के दिनों में भेड़पालक अपनी भेड़़ों को लेकर मैदानी क्षेत्रों से भरमौर समेत अन्य ठंडे क्षेत्रों का रुख करते हैं।

उधर CPIM जिला कमेटी चम्बा ने मांग की है कि किसान परिवार को तुरंत फौरी राहत दी जाए । CPIM नेता नरेंद्र विरुद्ध ने कहा कि आसमानी बिजली से भेड़ें मरी है और परिवार गरीब है जिस वजह से उन्हें आजीविका कमाना मुश्किल हो गया है इसलिए तुरन्त प्रशासन संज्ञान ले तथा मदद करे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad