Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

HPU Shimla! ईवीएस में फेल छात्रों को बड़ी राहत, दिए जाएंगे पांच ग्रेस मार्क्स

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने स्नातक प्रथम वर्ष के हजारों विद्यार्थियों को बड़ी राहत दी है। विश्वविद्यालय ने यूजी के विद्यार्थियों को पर्यावरण विज्ञान (ईवीएस) में पांच कृपांक देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। प्रथम वर्ष के खराब परीक्षा परिणाम की जांच पूरी करने के बाद जांच कमेटी की सिफारिश पर कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने यह फैसला लिया। एचपीयू जल्द इसकी अधिसूचना जारी करेगा।

ईवीएस में पांच कृपांक मिलने से जहां इस विषय में छात्र उत्तीर्ण हो सकेंगे, वहीं इससे यूजी डिग्री कोर्स का परीक्षा परिणाम भी चार से पांच फीसदी तक बढ़ जाएगा। प्रति कुलपति प्रो. ज्योति प्रकाश ने माना कि जांच कमेटी की सिफारिश पर विद्यार्थियों को ईवीएस में कृपांक देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में प्रदेश भर के कॉलेजों में ईवीएस के प्रवक्ता न होने को इस विषय में छात्रों के फेल होने का कारण बताया। 

ईवीएस सहित तीन विषयों में फेल विद्यार्थी यदि ईवीएस में कृपांक मिलने पर उत्तीर्ण होते हैं, तो वे द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने के पात्र हो जाएंगे। उनकी अन्य दो विषयों में कंपार्टमेंट होगी, जिसकी उन्हें द्वितीय वर्ष के साथ परीक्षा देनी होगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad