Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

बस में लगी आग, 26 यात्रियों की दर्दनाक मौत, बस का टायर फटने से हुआ हादसा

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शुक्रवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक नागपुर से मुंबई की ओर जा रही बस बुलढाणा के सिंदखेड़ में राजा शहर के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हादसाग्रस्त हो गई. हादसे के बाद सिटी लिंक ट्रेवल्स की बस में भीषण आग लग गई. बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. इस हादसे में 26 यात्रियों की मौत हो गई है. फिलहाल बस में लगी आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पा लिया है. वहीं शिंदे सरकार ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस घटनास्थल पर जाएंगे.बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन्र ने पीटीआई को बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बस का टायर अचानक फट गया, जिसके बाद ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद बस एक खंभे से जा टकराई. इसके बाद वह एक डिवाइडर से जा भिड़ी, जिससे बस में तुरंत आग लग गई. लोगों को बस से निकलने का मौका नहीं मिल पाया. किसी तरह कुछ लोग ही बस से बाहर निकल पाए हैं. वहीं बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन्र ने बताया कि हादसा देर रात करीब 2 बजे हुआ था. हादसे के वक्त बस में 32 लोग सवार थे, जिनमें 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस का ड्राइवर सुरक्षित है. हादसे के कारण रास्ता बाधित हो गया. फिलहाल ट्रैफिक पुलिस जल्द से जल्द एक्सप्रेस वे को फिर से शुरू करवाने की कोशिश कर रहे हैं.

पहचान में नहीं आ रही जली लाशें

यात्रियों की चीख पुकार सुनकर मौके पर आते-जाते लोग रूक गए, लोगों आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी. मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.  दमकलकर्मियों नें परिचालक सहित आठ लोगों को बचा लिया है. दमकल कर्मियों ने आग बुझने के बाद बस से 26 यात्रियों की लाश निकाली, जली हुई लाशों में कोई पहचान में नहीं आ रहा था.प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस तेज रफ्तार बस सबसे पहले समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर एक लोहे के खंभे से टकरा गई, इसके बाद बस अनियंत्रित होकर लेन के बीच वाली डिवाडर से टकराते हुए पलट गई. बस बांई तरफ पलटने से बस का दरवाजा नीचे दब गया, जिससे बस से बाहर निकलने का रास्ता भी बंद हो गया। जो यात्री बाहर निकले वे सभी बस की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भीषण दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने इस भीषण दुर्घटना से व्यथित होने की बात कहते हुए घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. हादसे की जानकारी होते ही सीएम शिंदे ने बुलढाणा के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से फोन पर संपर्क किया और घटना की जानकारी ली. उन्होंने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad