Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

खालिस्तानियों और गैंगस्टर्स पर बड़ा एक्शन, पंजाब सहित 6 राज्यों में 50 ठिकानों पर NIA के छापे

कनाडा-भारत (India-Canada) तनाव के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खालिस्तानियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. NIA ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है. NIA ने ये छापेमारी खालिस्तानियों और माफियाओं के गठजोड़ को लेकर की है. पंजाब के अलावा हरियाणा, राजस्थान,दिल्ली NCR, उत्तराखंड और UP में छापे मारे गए हैं।

कमलजीत संधू की रिपोर्ट के मुताबिक, NIA ने पंजाब  में सबसे ज्यादा 30 जगहों पर छापेमारी की है. इसके अलावा राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने राजस्थान में 13, हरियाणा में 4 और उत्तराखंड में 2 जगह पर छापेमारी की है. जबकि दिल्ली और UP में एक-एक जगह छापा मारा गया है. NIA सूत्रों के मुताबिक, विदेशों में बैठे खालिस्तानी और गैंगस्टर भारत में ओवर ग्राउंड वर्कर को हवाला चैनल से ड्रग्स और हथियार के लिए फंडिंग कर रहे हैं. गैंगस्टर्स और खालिस्तानियों की इस फंडिंग की चेन को खत्म करने के लिए NIA बड़ी कार्रवाई कर रही है। NIA सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी ने खालिस्तान, ISI और गैंगस्टर नेक्सस पर कई इनपुट्स इकट्ठा किए हैं. अब तक जितने भी गैंगस्टर और खालिस्तानियों को UAPA के तहत गिरफ्तार किया है, उनसे पूछताछ के आधार पर ये कार्रवाई हो रही है. माफियाओं और खालिस्तानियों के इस नेक्सस का इस्तेमाल टेरर फंडिंग और हथियार सप्लाई के साथ-साथ विदेशी धरती से देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हो रहा है। 

इससे पहले, 23 सितंबर को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर भी बड़ी कार्रवाई हुई थी. NIA ने पन्नू के पंजाब स्थित घर और दूसरी संपत्तियों को जब्त कर लिया था. NIA ने चंडीगढ़ में उसके घर के बाहर जब्ती का नोटिस लगा दिया. NIA ने पन्नू के खिलाफ कार्रवाई के बाद एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की. जांच एजेंसी के मुताबिक पन्नू ,2019 से ही NIA के रडार पर है. जब्ती के नोटिस में लिखा गया, इसी तरह का एक नोटिस अमृतसर में गुरपतवंत सिंह पन्नू की खेत पर भी लगाया गया. अमृतसर के खानकोट में उसका पैतृक गांव है. NIA ने इस गांव में पन्नू की खेती वाली ज़मीन को भी जब्त कर लिया. NIA के मुताबिक, पन्नू की संपत्तियों को UAPA मामले में कोर्ट के आदेश के बाद जब्त किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad