Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

हिमाचल! हैंड ग्रेनेड फटने से फतेहपुर विधानसभा के BSF जवान की गई जान, छतीसगढ़ में था तैनात

अनिल शर्मा (फतेहपुर)

रविवार को चुनाव ड्यूटी के लिए कटेकल्याण पुलिस थाने में तैनात बीएसएफ की 70वीं बटालियन की एक टीम तलाशी अभियान शुरू करने वाली थी। गश्ती दल थाना परिसर से बाहर जा रहा था। इसी दौरान तभी हेड कांस्टेबल बलबीर चंद के पास मौजूद पैकेट में हैंड ग्रेनेड मौजूद था जो अचानक से ब्लास्ट हो गया।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की उसके पास रखे ग्रेनेड के दुर्घटनावश विस्फोट होने के कारण मौत हो गई। विस्फोट में गंभीर रुप से घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जवान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को 20 जिलों में हो जा रही है। दंतेवाड़ा जिले में भी पहले चरण में वोटिंग होनी है। नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के 12 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

घटना में जवान बलबीर चंद गंभीर रुप से जख्मी हो गए थे। उन्हें तत्काल ही दंतेवाड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया था। यहां पर डॉक्टरों ने बलबीर को मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि बीएसएफ जवान बलबीर चंद हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा,तहसील फतेहपुर,राजा का तालाब (नेरना) के रहने वाले थे। उनके परिवार को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि बलबीर के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. केस में आगे की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि मृतक के 2 बेटे हैं एक संगरूर में बीटेक और एक नीट की तैयारी कर रहा है। वहीं अभी अभी नया घर बनाया था उसमें प्रवेश भी नहीं हुआ था इस महीने के अंत मे छुट्टी आना था औऱ गृहप्रवेश करना था लेकिन यह ख़बर सुनकर  परिजनों का बुरा हाल है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad