Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

उपायुक्त कार्यालय परिसर में रखा गया 2 मिनट का मौन, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांत महत्वपूर्ण —अमित मैहरा

चंबा, इशपाक खान

शहीद दिवस के अवसर पर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में  अपने प्राण न्योछावर करने वाले  अमर शहीदों  के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करने को लेकर आज  अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी अमित  मैहरा की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय परिसर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने 2 मिनट का  मौन रख कर शहीदों के अमूल्य बलिदान को नमन  किया। 

मीडिया कर्मियों  से बातचीत करते हुए इस दौरान अमित  मैहरा ने कहा कि  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को  शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है ।

अमित  मैहरा ने राष्ट्रपिता  को नमन करते हुए  उनके  दिखाए गए मार्ग एवं सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों पर चलने का आग्रह करते हुए   कहा कि महात्मा गांधी के  सिद्धांतों का पालन  संपूर्ण विश्व  में होता है । उन्होंने  ज़िला वासियों से सामाजिक सौहार्द और आपसी भाईचारे  की  भारतीय परंपरा के निर्वहन का  भी आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक नागरिक का यह परम कर्तव्य है कि हम अपने  अमर शहीदों के अमूल्य बलिदान को नमन करें।

साथ में उन्होंने  कहा कि देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा में  अपने प्राण न्योछावर करने वाले अमर शहीदों को हमेशा याद रखना चाहिए तभी हमारा देश आने वाली अनेक पीढ़ियों तक इसी तरह से सक्षम और सुरक्षित रहेगा।

इस अवसर पर एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, ज़िला राजस्व अधिकारी जगदीश चंद्र , अधीक्षक प्रथम श्रेणी   जीवन कुमार सहित उपायुक्त कार्यालय के  अधिकारी-कर्मचारी  उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad