Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

विकसित भारत की नींव मजबूत करने वाला है केंद्रीय बजट: साहिल चंदेल

भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी साहिल चंदेल ने कहा कि यह बजट विकसित भारत की नींव को मजबूत करेगा। यह बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है जो विकसित भारत के चार स्तंभ युवा गरीब महिला और किसानों को सशक्त करने में अहम योगदान निभाएगा। इस बजट में 2047 के विकसित भारत को मजबूत करने की गारंटी है। बजट में युवाओं के लिए रिसर्च और इनोवेशन के लिए 1 लाख करोड रुपए की घोषणा की गई।

मोदी सरकार का यह बजट पर्यटन के क्षेत्र को नई ऊर्जा देने का काम करेगा। बजट में पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु ऐतिहासिक व सांस्कृतिक स्थलों के विकास के लिए राज्यों को प्रोत्साहन और लंबे समय तक ब्याजमुक्त लोन दिया जाएगा, जिससे पर्यटन क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

लक्षद्वीप सहित अन्य द्वीपों में एयर कनेक्टिविटी शुरू कर इन्हें मुख्यधारा से जोड़ने जैसे ऐतिहासिक फैसलों के लिए मोदी जी का आभार। 

वर्ष 2013-14 में आयकर में जो छूट 2.2 लाख रुपये थी, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने 10 वर्षों में बढाकर 7 लाख रुपये करने का काम किया है। इससे आयकर भरने वालों का सरकार पर विश्वास भी बढ़ा है और उनकी संख्या में 2.4 गुना वृद्धि हुई है। साथ ही, डायरेक्ट टैक्स के संग्रह में भी तीन गुना बढ़ोतरी हुई है।

मोदी जी ने आयुष्मान भारत योजना से अभी तक 30 करोड़ से अधिक लोगों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने का काम किया है। आज बजट में आयुष्मान योजना से आशा व आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को जोड़ने का महत्त्वपूर्ण फैसला लिया गया, जिससे ये लोग भी मुफ्त इलाज का लाभ ले पायेंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad