Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

अब हरभजन सिंह भी भिड़ेंगे पॉलिटिकल पिच पर, जाएंगे राज्यसभा

नई दिल्ली. हरभजन सिंह की फिरकी अब पॉलिटिकल पिच पर दिखने वाली है. क्रिकेट का यह महारथी अब आम आदमी की राजनीति करता नजर आ सकता है. आम आदमी पार्टी ने संकेत दिए हैं कि वह पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेज सकती है. यह इस बात का भी संकेत है कि हरभजन सिंह पंजाब के साथ-साथ दिल्ली की राजनीति करेंगे. दिल्ली में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमेशा आक्रामक रहते हैं और उनसे सवाल पूछते रहते हैं. बहुत संभव है कि अब इन सवालों के जवाब हरभजन सिंह के तरकश से निकलें।

हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास के बाद ही यह संकेत दे दिए थे कि वे राजनीति के मैदान पर उतरेंगे. विधानसभा चुनाव से पहले हरभजन की तस्वीरें नवजोत सिंह सिद्धू के साथ दिखीं तो कयास लगाए गए कि पूर्व स्पिनर अब कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. ऐसा नहीं हुआ. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आने के बाद हरभजन सिंह ने आप और भगवंत मान को जीत की बधाई दी।

भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद राज्य में खेलों को बढ़ावा देने की बात कही है. भगवंत मान और हरभजन सिंह अच्छे दोस्त माने जाते हैं. अगले कुछ दिनों में राज्यसभा के लिए चुनाव होने हैं. इनमें आम आदमी पार्टी को पांच सीट मिल सकती हैं. आप की ओर से राज्यसभा सदस्य के उम्मीदवार के तौर पर भज्जी का नाम सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक इस पर पार्टी आलाकमान ने भी मुहर लगा दी है।

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि हरभजन सिंह और गौतम गंभीर लंबे समय तक साथ खेल चुके हैं. दोनों ही 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं. भज्जी के नाम 417 टेस्ट विकेट हैं. वे भारत के पहले गेंदबाज हैं, जिसने टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल की. गौतम गंभीर भी एक समय भारत के सबसे भरोसेमंद क्रिकेटर रहे हैं. वे बतौर कप्तान कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए आईपीएल की दो ट्रॉफी भी जीत चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad