Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

ओडिशा में बेपटरी हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस! हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत, रेस्क्यू जारी

ओडिशा के बालेश्वर जिले में शुक्रवार को बाहानगा स्टेशन से दो किमी दूर पनपना के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) शुक्रवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जानकारी के मुताबिक, तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं।ट्रेन शालीमार से चेन्नई जा रही थी। इसी दौरान शाम करीब 7:05 बजे बहानागा स्टेशन के पास खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ गई। ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। इस हादसे में 60 से ज्यादा की मौत हो गई है, जबकि 600 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। 

हादसे की 10 बड़ी बातें

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहनगा स्टेशन के पास भीषण ट्रेन हादसे में सात से आठ यात्री डिब्बे पलट गए।

खबर के मुताबिक, घटना शुक्रवार की शाम करीब सवा सात बजे हुई, जब कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी की चपेट में आ गई।

हादसे में करीब 400 से अधि‍क यात्री ट्रेन में फंस गए। राज्य सरकार ने ODRAF और NDRF की टीमों को बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया।

बालेश्वर के जिला कलेक्टर को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और स्थानीय प्रशासन की मदद से राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

इस बात को लेकर लोगों में आक्रोश द‍िखा क‍ि कैसे दो ट्रेनों को एक ही ट्रक में चलने दिया गया। स्‍थानीय लोगों ने कहा क‍ि रेलवे या स्थानीय प्रशासन दोनों के वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटना के लगभग 30 से 40 मिनट बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे।

अनुमान है कि हादसे में कई यात्रियों की जान चली गई और सैकड़ों यात्री घायल हो गए। घायलों को बहानगा, सोर और बालेश्वर के नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया।

विशेष राहत आयुक्त ने बालेश्वर जिलाधिकारी को मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) को वरिष्ठ अधिकारियों हेमंत शर्मा, बलवंत सिंह, अरविंद अग्रवाल, डीजी फायर सर्विसेज के साथ बहानागा में ट्रेन दुर्घटना में व्यवस्था की निगरानी के लिए मौके पर भेजा गया।

हादसे के बाद आपातकालीन नंबर 6782262286 जारी किया गया। पूछताछ के लिए अस्थायी हेल्पलाइन नंबर (044- 2535 4771) भी जारी किया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा क‍ि लोगों की मदद के लिए ओडिशा सरकार, दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ समन्वय कर रही है। आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को तुरंत 033- 22143526/22535185 नंबर के साथ सक्रिय कर दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad