Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

सरकारी पाठशाला में पढ़ने वाली बेटी नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा के लिए चयनित, जिला में 80 बच्चे चयनित

ईशपाक खान (चम्बा)

राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला सिहुंता (कन्या) की पांचवी कक्षा में पढ़ रही पल्लवी सुपुत्री श्री हरबंस लाल और श्रीमती अनु देवी निवासी गांव सिहुंता ने 20 जनवरी 2024 में जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन हेतु प्रवेश परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें वह उत्तीर्ण हुई है और अब छठी कक्षा में नवोदय विद्यालय में पढ़ेगी।

पल्लवी एक गरीब परिवार से संबंध रखती है और वह और उसका भाई दोनों सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं। अध्यापकों के मार्गदर्शन और अपनी कड़ी मेहनत से पल्लवी ने इस परीक्षा को उत्तीर्ण कर किया है। छठी कक्षा में चयनित होने पर पल्लवी और उसके माता-पिता बहुत खुश हैं तथा उन्होंने इस सफलता का श्रेय पाठशाला के अध्यापकों विशेष कर केंद्रीय मुख्य शिक्षिका जो उनकी कक्षा प्रभारी भी रही हैं को दिया है। वहीं केंद्रीय मुख्य शिक्षिका श्रीमती रुबीना अख्तर जी ने बताया कि बच्चों को पांचवी कक्षा की पढ़ाई के साथ-साथ नवोदय विद्यालय  प्रवेश परीक्षा हेतु भी तैयारी करवाई गई थी।  बहुत खुशी और गर्व की बात है कि पूरे चंबा जिले से कुल 80 बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा हेतु चयनित हुए हैं जिनमें एक बच्चा हमारे पाठशाला से भी है।

बेटी पल्लवी ने 31 मार्च को पांचवी कक्षा के वार्षिक परीक्षा परिणाम में भी 400 में से 352 अंक 88% के साथ अर्जित कर ए ग्रेड में वार्षिक परीक्षा  भी मेरिट में पास की है। उन्होंने पाठशाला के बारे में बात करते हुए बताया कि पिछले लगभग 1 वर्ष से उन्होंने इस पाठशाला में केंद्रीय मुख्य शिक्षिका के रूप में कार्यभार संभाला है तथा तब से पाठशाला के आधारभूत ढांचे में सुधार के साथ-साथ बच्चों में गुणवतापूर्ण शिक्षा उनकी प्राथमिकता रही है जिसके परिणाम धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं साथ ही निकट भविष्य में स्मार्ट कक्षाएं भी पाठशाला में शुरू की जाएंगी।

 उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाएं क्योंकि सरकारी स्कूलों में सभी सुविधाएं बच्चों को मुफ्त मिलती हैं और बच्चों का सर्वांगीण विकास भी होता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad